Motivation or SSC CGL 2017 mains

18 Jan 18 को आप सबका CGL Mains होगा और देखा जाए तो आज से आप पास गिनती के 35 दिन बचे हैं ! Tier 2 apear होने से पहले कुछ सवाल आपसे
(1) क्या आपने 2017 से 2010 तक CPO ,CGL Tier 1 , CHSL , MTS ,FCI से केवल Math और English के सारे Questions + 2016 से 2010 तक CGL Mains , CPO Mains सारे पेपर कम से कम एक बार पढ़ लिया है ?
(2) CDS Previous year papers से केवल Trigonometry और Algebra के सारे Questions देख लिए हैं ?
(3) S.P. Bakshi से सारे Voices, Narration , Passages , Para jumble कर लिए हैं ?
(4) Minimum 500 question Cloze test + 500 Question Passage + 1000 Question Para Jumble की कर ली है आपने ?
(5) Tier 1 Exam के बाद अब तक आपने कम से कम 30 set English & 30 set Math Mains mock Test की प्रैक्टिस कर ली है ?
(6) क्या आपकी तैयारी इतनी हो चुकी है कि Last 15 Days केवल Mains Mock test के लिए Reserve रखने में सक्षम हैं ? जहां आपको daily 2 English mains set और 1 Math Mains set देना है !
अब अगर ऊपर 6 के 6 सवाल के answer आपके “हाँ ” में हैं तो Thumbs up (Y) आप सभी का स्वागत Tier 3 के लिए है !
और answer “नहीं” में है तो अगले 18 दिन जीतनी लापरवाही दिखा रहे हो , जितना इधर उधर टाइम पास कर रहे हैं सब बन्द कर दो ! आपको शायद नहीं पता लेकिन मुझे पता है ये 18 दिन आपकी किस्मत बदलने के लिए काफी हैं और किस्मत बदलने के लिए खुद को बदलो ! बाकी Office में job करने वाले दोस्त Mains admit card आ जाने के बाद तैयारी के लिए 15 दिन की छुट्टी ले लेंगे तो अच्छा रहेगा !
साल भर आपने क्या किया वो उतना मायने नहीं रखता जितने ये अंतिम के बचे दिन आपकी तैयारी में चमक बढ़ाने के लिए काम करेंगे ! मंज़िल के बिलकुल करीब हो आप सब , बस यहाँ इसे हलके में मत लेना बल्कि दुगने जोश और स्पीड के साथ भागना है !
24 घण्टा से 1 second भी ज्यादा किसी को समय नहीं मिलेगा ! 8 घण्टा मेहनत करते हो तो उसे 16 घण्टा बनाओ ! बाकी आपकी क़ाबलियत का अंदाजा भला मुझ से बेहतर कौन जानता होगा आप सब वो हो जो 15 दिन को भी रात दिन एक करके 30 दिन बना ले जाओगे !
बाकी अपना क्रिसमस , हैप्पी नई ईयर तो मेरिट लिस्ट में जिस दिन नाम आया उसी दिन होगा ! इस selection के बाद मौका है सभी पुरानी गलतियों का मुँह बन्द कर देने का , अपने मम्मी पापा के चेहरों पर मुस्कान लाने का , अपने पड़ोसियों रिश्तेदारों को जवाब देने का ,अपनी काबिलियत का लोहा मनवाने का !
तप लीजिये बस कुछ दिन और !
मुस्कुराते रहिये अपने इस दोस्त के साथ !!
Vinod Kumar sir

2 Comments

Add a Comment

Your email address will not be published.

Close